Guidelines

टीमवर्क हेतु आवश्यक दिशानिर्देश

1. सभी सदस्यों को सदस्यता शुल्क का पूरा भुगतान करना होगा, और एक बार भुगतान करने के बाद यह शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा।

2. सदस्यों को संघ के नियमों और निर्णयों का पालन के लिए सहमति की अपेक्षा है, जो कि लोकतांत्रिक तरीके से और बहुमत के दृष्टिकोण के अनुसार लिया जाएगा।

(निर्णय लेने की प्रक्रिया और प्रणाली भी बनाई जाएगी जिस को सार्वजनिक किया जाएगा, इसमें आपके सुझाव भी आमंत्रित है).

3. लिंग, जाति, नस्ल, धर्म या ऐसे किसी अन्य मानदंड के आधार पर भेदभाव बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सभी सदस्यों को एक दूसरे की गरिमा और अधिकारों का सम्मान करना होगा.

4. सदस्यों को कंप्यूटर अनुदेशक संघ के लक्ष्यों का समर्थन और उसके लिए काम करना होगा, जो कि सभी कंप्यूटर अनुदेशकों के काम करने की स्थिति, वेतन विसंगति और अन्य लाभों में सुधार करवाना है।

5. सभी सदस्यों से आग्रह है कि किसी भी मुद्दे पर विरोध और समर्थन के समय शांतिपूर्ण और वैध तरीकों का प्रयोग करें, साथ ही साथ यह ध्यान रखें कि राजस्थान कर्मचारी नियमों का उल्लंघन ना हो।

6. सदस्यों को अपने स्कूल या संघ के उद्देश्यों का समर्थन नहीं करने वाले अन्य लोगों और संस्थाओं से अपनी संघ सदस्यता स्थिति को गोपनीय रखने की अपेक्षा है. जिससे अनावश्यक प्रतिकूल परिस्थितियां खड़ी ना हो एवं संघ को कार्य करने में आसानी रहे।

7. सदस्यों को ऐसी किसी भी गतिविधि में शामिल नहीं होना चाहिए जो संघ को बदनाम करे या अन्य सदस्यों या पूरे संघ के हितों को नुकसान पहुंचाए।

8. सदस्यों को अन्य सदस्यों और संघ के नेताओं के साथ सम्मानपूर्वक संवाद करें, और असहमत होने पर भी अपमानजनक भाषा या व्यक्तिगत हमलों का उपयोग नहीं करें।

9. सदस्यों को संघ की गतिविधियों और अभियानों में भाग और योगदान देना होगा, जैसे रैलियों, बैठकों, याचिकाओं और अन्य प्रकार की गतिविधियां।

उपरोक्त नियम एवं शर्तों की जानबूझकर निरंतर अवहेलना करने वाले की सदस्यता स्वतः ही निरस्त हो जाएगी एवं किसी भी जगह वाद योग्य नहीं होंगी सिवाय सलाहकार समिति के!

धन्यवाद !!